कैसे करें अपने प्यार का इज़हार ?


हर प्यार करने वाले के मन मैं हमेशा ये डर लगा रहता हैं की वो अपनी मन की बात अपने साथी को कैसे बताएं ? और कैसे वो अपने प्यार का इजहार करें ? इसी कर बहुत से हमारे दोस्त ऐसे भी हैं जो किसी को प्यार तो करते हैं पर इजहार नहीं कर पाते।  जिससे उनका प्यार अधूरा रह जाता है। 

आज हम आप सभी को बताएँगे की कैसे करें अपने प्यार का इजहार।  सबसे पहले ये जान लें की प्यार का मतलब क्या होता हैं ? प्यार का मतलब हिम्मत होता है साहस होता हैं। हर प्यार करने वाले के अन्दर अपने प्यार को पाने के लिए हिम्मत और अपने ऊपर भरोसा होना चाहिए।  अगर आप हिम्मत हार जाते हैं या अपने आत्मबिस्वास को खो देते हैं तो ऐसे मैं आप अपने प्यार को पाने मैं खुद ही रुकाबट पैदा कर देते हैं। 

सबसे पहले आप अपने साथी के साथ इस तरह से बात करे ताकि उनको ये न लगे की आप उनसे प्यार करते हैं।  और ज्यादा से ज्यादा समय उनके साथ रहें। उनके छोटे छोटे कामो मैं उनको हेल्प करें। उनको ऐसा दिखाए की आप उनका ख्याल रखते हैं और आपको उनके साथ रहना अच्छा लगता हैं। 

एकदम से ही आप अपने प्यार का इजहार न करे ऐसे मैं बात बिगड़ सकती हैं। प्यार के इजहार के लिए अपने आप को बक्त दें और उचित समय पर ही इजहार करें। पहले  तो आप उनसे इस तरह घुल मिल जाएँ की उनको जरुरत होने पर सबसे पहले आप ही को बुलाये।  इस बात का ध्यान रखे की अगर वो आपको कोई काम के लिये बुलाते हैं तो आप जरूर जाएँ और जल्दी , उनको ऐसा न लगने दे की आप फ्री है , ऐसा लगे की आप उनके लिए समय निकाल के आये हैं। और जिस काम के लिए वो आपको बुलाया, अगर वो आपसे नहीं हो रहा हो तो एकदम से ना नहीं कहें , कोशिश करने के बाद ही आगे कुछ बोलें। 

अगर आपको ऐसा लगे की वे आपसे घुल मिल गए हैं आपके साथ अधिक समय तक रहते हो और आपके साथ बेहद हँसी खुशी रहते हों तो आपको अपना प्यार का इजहार कर देना चाहिए। प्यार का इजहार करते समय बिल्कुल डरे नहीं अपने मन की बात डाइरेक्ट बोल दें। क्यूंकि इसी एक समय में जो बात करेंगे वही बात आपके साथी को प्रभाबित करेगा। वो सब बोल दें जो आपके मन मैं हैं। 

ये जरूर बताएं की आप उनसे कितना प्यार करते हैं। उनकी ख़ुशी मैं आप अपनी ख़ुशी ढूंढ़ते हैं।  उनकी हंसी मैं अपनी हंसी।  और उनके प्रति आपका भावना भी बताएं। आप उनकी कितनी कद्र करते हैं और कितना ख्याल रखेंगे आप उनका ये भी बताएं।
Bangla Bhumi's Official Writer